Sunday

अब दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में लगी आग, फाइलें सेफ

नई दिल्ली।। मुंबई में मंत्रालय में लगी भीषण आग के बाद रविवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अति विशिष्ट नॉर्थ ब्लॉक में आग लग गई। आग नॉर्थ ब्लॉक की दूसरी मंजिल में लगी, लेकिन जल्द ही इस पर काबू पा लिया गया। गौरतलब है कि इस इमारत में गृह मंत्रालय सहित कई अहम मंत्रालयों के दफ्तर हैं।

रविवार को नॉर्थ ब्लॉक इमारत की दूसरी मंजिल में आग लगी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे केंद्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने बताया कि आग एक कमरे तक ही सीमित रही और उस पर जल्द ही काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि आग से किसी फाइल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

फायर सर्विसेज के डायरेक्टर ए.के. शर्मा ने हमारे सहयोगी समाचार चैनल टाइम्स नाउ से बातचीत में इस बात की पुष्टि की कि आग पूरी तरह बुझा दी गई है। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां भेजी गई थीं। उन्होंने भी कहा कि आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। गौरतलब है कि नॉर्थ ब्लॉक में केंद्रीय गृह मंत्रालय समेत कई अहम मंत्रालयों के ऑफिस हैं।

सिगरेट के टुकड़ों से लगी आग?
आग लगने की वजहों को लेकर हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा रहा है, मगर सूत्रों के मुताबिक आग लगने की जगह से सिगरेट के टुकड़े मिले हैं। माना जा रहा है कि सिगरेट के इन अधबुझे टुकड़ों से आग फैली हो सकती है। इस बीच साजिश के आरोप भी लगने शुरू हो गए हैं, मगर सूत्रों के मुताबिक पहली नजर में यह साजिश से ज्यादा लापरवाही का मामला लग रहा है।

No comments:

Post a Comment